GK BUCKET

BPSC, BSSC, Railway, SSC, सचिवालय सहायक जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए समर्पित GK BUCKET अति महत्‍वपूर्ण, अपडेटेड तथा परीक्षापयोगी अध्‍ययन सामग्री उपलब्‍ध कराने का प्रयास करता है। इस मंच के माध्‍यम से आप प्रारंभिक परीक्षा के साथ-साथ मुख्‍य परीक्षा की भी तैयारी कर सकते हैंं। अध्‍ययन सामग्री उपलबध कराने हेतु बजट, आर्थिक समीक्षा, समाचार पत्र, सरकार के आंकड़ों तथा इंटरनेट पर उपलब्‍ध डाटाओं, महत्वपूर्ण रिपोर्ट इत्यादि के अद्यतन आकड़ों का उपयोग किया जाता है।

Thursday, August 04, 2022

66 वीं BPSC Topper- बिहार लोक सेवा आयोग में अंतिम रूप से चयनित अभ्‍यार्थियों को बहुत -बहुत बधाई ।

 

66th BPSC Topper- GK BUCKET  

यह कॉलम आप लोगों के लिए बनाया गया है जो आपकी सफलता की छोटी सी कहानी को बताता है । वर्तमान समय में प्रतियोगी परीक्षाओं विशेषकर सिविल सेवा जैसी परिक्षाओं में सफलता पाने के क्रम में बहुत कठिनाइयों एवं बाधाओं का सामना करना पड़ता है लेकिन जो हार नहीं मानते उनकी जीत को कोई नहीं रोक सकता । 

हमारा यह प्रयास उनके प्रयासों तथा उनकी मेहनत को समर्पित है जिन्‍होंने अंतत: सारी बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल को प्राप्‍त किया और दूसरोंं के लिए प्रेरणा भी बने ।  अगर आपको भी हमारे प्रयासों से लाभ हुआ है और आप इस इस मंच के माध्‍यम से अपनी बात कहना चाहते हैं तो हमें शेयर कर सकते हैं ।

Whatsapp- 74704-95829

email- statepscoffice@gmail.com

Youtube Channel-GK BUCKET STUDY TUEB



GK BUCKET STUDY TUEB

        66th BPSC Topper 



GK BUCKET STUDY TUEB

        66th BPSC Topper



बक्‍सर की अभ्‍यर्थी सलोनी चतुर्वेदी का 66वींं बिहार लोक सेवा आयोग के माध्‍यम से प्रखंड पंचायती राज अधिकारी के पद पर हुआ है । सीमित साधनों के होने के बावजूद इनके द्वारा कठिन परिश्रम तथा स्‍वध्‍याय से इस कठिन परीक्षा को पास किया । 

इनकी यह उपलब्धि बहुत ही महत्‍वपूर्ण है तथा अन्‍य लोगों के लिए  प्रेरणास्रोत भी है । इनकी सफलता में इनके माता-पिता, परिवार, शिक्षक, मित्रों सभी का सकारात्‍मक सहयोग रहा है । इसके अलावा इनसे हुई चर्चा में बताया गया कि हमारे संस्‍थान GK BUCKET STUDY TUEB के नोट्स द्वारा इन्‍होंने परीक्षा की तैयारी की थी और जिसके माध्‍यम से इनको बहुत मदद मिली ।

GK BUCKET STUDY TUEB परिवार की ओर से इनके उज्‍जवल भविष्‍य की शुभकामनाएं ।



GK BUCKET STUDY TUEB

        66th BPSC Topper


बक्‍सर की रहनेवाली अपर्णा कुमारी 64वीं BPSC में राजस्‍व अधिकारी, कोइलवर के पद चयनित हुई और इस पद पर कार्य करते हुए इनके द्वारा पुन: 66वी बीपीएस को क्रेक करते हुए 162वां रैंक प्राप्‍त किया । इनकी इस सफलता के लिए बहुत बहुत बधाई ।   

घर-परिवार, राजस्‍व अधिकारी जैसे पद पर कार्य करते हुए बिजी शेडयूल में पुन: सफलता प्राप्‍त करना प्रेरणादायी है । इनकी सफलता में इनके परिवार का सहयोग काफी सकारात्‍मक रहा है जिसके फलस्‍वरूप इनके द्वारा दूसरी बार BPSC सिविल सेवा जैसी कठिन परीक्षा में सफलता प्राप्‍त की गयी ।

इनकी सफलता में हमारे संस्‍थान GK BUCKET STUDY TUEB के नोट्स का सकारात्‍मक योगदान रहा है जैसा इनके द्वारा बताया गया जो अंतिम समय में कम समय में सिलेबस को अपडेटेड रूप में कवर करने में बहुत मदद मिली । इनके उज्‍जव भविष्‍य की शुभकामनाएं ।


GK BUCKET STUDY TUEB

        66th BPSC Topper 



नालंंदा जिले के रहनेवाले तथा वर्तमान में मैसूरूू, कर्नाटक में केन्‍द्रीय सीमा शुल्‍क एवं अप्रत्‍यक्ष कर  वित्‍त विभाग में कार्यरत मिथिलेश कुमार द्वारा 66वींं बिहार लोक सेवा आयोग की सिवलि सेवा परीक्षा में 367 रैंक प्राप्‍त करते हुए श्रम प्रवर्तन अधिकारी के पद पर चयनित हुए हैं ।

केन्‍द्र सरकार की नौकरी के साथ साथ मैसूरू जैसे गैर हिन्‍दी भाषी क्षेत्र में परीक्षा हेतु सीमित साधनों के होने के बावजूद इनके द्वारा कठिन परिश्रम तथा स्‍वध्‍याय से इस कठिन परीक्षा को पास किया गया है। इनकी सफलता पर इनको बधाई एवं उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की शुभकामनाएं । इनकी यह उपलब्धि बहुत ही महत्‍वपूर्ण तथा प्रेरणादायक है । इनकी सफलता में इनके माता-पिता, परिवार, मित्रों सभी का सकारात्‍मक सहयोग रहा है ।

इनके द्वारा बताया गया कि गैर हिन्‍दी भाषी क्षेत्र होने के कारण अध्‍ययन सामग्री की बहुत समस्‍या थी ऐसे में इनके द्वारा हमारे संस्‍थान GK BUCKET STUDY TUEB के मुख्‍य परीक्षा के नोट्स द्वारा तैयारी की गयी जिससे उनको कम समय में अच्‍छी तैयारी करने का अवसर मिला और सफलता अर्जित की । GK BUCKET STUDY TUEB परिवार की ओर से इनके उज्‍जवल भविष्‍य की शुभकामनाएं ।



हमारे द्वारा उपलब्‍ध कराए गए नोट्स के माध्‍यम से जिनको मुख्‍य परीक्षा की तैयारी में मदद मिली उनमें से हमारी टीम को प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 26 अभ्‍यर्थी  66वीं बिहार लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा में इंटरव्‍यू में शामिल हुए थे तथा अभी तक प्राप्‍त जानकारी के अनुसार उपरोक्‍त अभ्‍यर्थी  अंतिम रूप से चयनित हुए है । आगे जैसे-जैसे हमारे पास जानकारी आएगी इसे अपडेेट कियाा जाएगा । 


सभी चयनित अ‍भ्‍यर्थियों को GK BUCKET STUDY TUBE परिवार की ओर से उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य हेतु शुभकामनाएं । 





No comments:

Post a Comment